बाहुबली 2 द कन्क्लूज़न ने बनाये 10 नये रिकॉर्ड

एक सवाल आखिर बाहुबली को कट्ट्प्पा ने क्यों मारा ? अब इसका जवाब सभी को मिल गया है । जी हां बाहुबली 2 रिलीज हो चुकी है जिसका इंतजार सभी बड़ी बेसब्री से कर रहे थे। ऐसा माना जा रहा है कि बाहुबलि 2 पिछली सारी फिल्मों के रिकार्ड तोड़ने वाली है फिल्म भारत में रिलीज हो चुकी है परंतु उससे पहले युएई से फिल्म के रिव्युज आ चुके हैं  वहां इन्हें 5 में से 5 स्टार दिये गये हैंं। दर्शकों का कहना है कि फिल्म हॉलीवुड स्टाइल की है और फिल्म में काम करने वाले छोटे से लेकर बड़े किरदार ने जी जान से मेहनत की है जो कि फिल्म में नज़र आ रही है। यह फिल्म भारतीय सिनेमा को इंटरनेशनल स्तर पर ले जा चुकी है।




 

बाहुबली द बिगनिंग –

10 जुलाई 2015 को बाहुबली का पहला भाग आया था। जिसने काफी प्रशंसा बटोरी थी ।  इस फिल्म ने उस साल 600 करोड़ का बिजनेस किया था,  और 4000 स्क्रीन पर यह रिलीज़ की गई थी । पहले दिन 60 से 70 करोड़ कमाने वाली यह पहली फिल्म थी । इसके बाद सप्ताह में इसने 250 करोड़ रूपए की कमाई की थी । फिल्म का पहला भाग इतना अच्छा था कि उसके दूसरे भाग की शुरुआत साथ ही हो गई थी  फिल्म के सभी किरदारों ने जहां दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था और इसका लाजवाब संगीत जो अब तक कानों में गूँजता है।  इसका बेमिसाल स्क्रीनप्ले जो दर्शकों की आँखों में आज भी बसा हुआ है। ऐसी फिल्म पहले कभी नहीं बनी थी।

 

baahubali 2

 

दंगल –

बाहुबली के बाद 23 दिसम्बर 2016 को आई दंगल ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया दर्शकों ने इसे भी खूब सराहा, इसने अपनी ही फिल्म पीके का घरेलू रिकार्ड भी तोड़ा और 741 करोड़ की कमाई कर ली । जबकि पीके की वर्ल्डवाइड कमाई 792 करोड़ बताई जा रही है ।  दंगल फिल्म हरियाणा के एक पहलवान महावीर फोगाट के जीवन पर आधरित है जिसमें वह अपनी बेटियों को दंगल का प्रशिक्षण देकर गोल्ड मैडल लाने के लिये  प्रेरित करता है इसमें दिखाया गया है कि लडकियां चाहें तो हर राह में आगे निकल सकती हैं इस फिल्म ने दर्शकों को एक अच्छी सीख दी ।

 

बाहुबली फिल्म से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें –



  • बाहुबली 2 पहले दिन में 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है और यह पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारत की पहली फिल्म बन चुकी है । यह कहा जाये तो कोई आश्चर्य वाली बात नहीं होगी कि बाहुबली 2 की कमाई 1000 करोड़ तक जा सकती है।
  • यह फिल्म हॉलीवुड का पूरी तरह से सामना कर रही है, उसे पूरी तरह से टक्कर दे रही है।
  • अब आपको बता दें कि इसकी लग्जरी टिकट की कीमत 2400 रूपए रखी गई है| यह सबसे ज्यादा महँगी फिल्म टिकट का भी रिकार्ड तोड़ चुकी है।
  • हमारी बॉलीवुड फिल्मेंं 5000 स्क्रीन पर  रिलीज होती हैं परन्तु यह पहले तो 2,650  स्क्रीन पर परन्तु अब 8000 स्क्रीन पर रिलीज़ हो रही है।
  • यह कुल 2 घंटे 47 मिनट की फिल्म है। हमें अभिमान होना चाहिये कि एक भारतीय फिल्म निर्माता ने इतनी बड़ी फिल्म बनाने की हिम्मत जुटाई है।
  • सबने अपने अपने किरदार को बखूबी निभाया है और प्रभास और राणा डुग्गुबाती का किरदार तो सबसे जबरदस्त है।
  • यह फिल्म चार भाषाओं में बनी है तेलगू, तमिल, हिंदी और मलयालम जिसे देखने के लिये दर्शकों की भारी भीड़ सिनेमाघरों के बाहर नजर आ रही है । लोग बाहुबलि 2 देखने के लिये कब से पागल हो रहे हैं।
  • बाहुबली 2 पहले 8 जुलाई 2016 को रिलीज़ होने वाली थी लेकिन इसके निर्माण में ज्यादा समय लगने के कारण इसकी रिलीज़ डेट 28 अप्रैल 2017 फिक्स कर दी गयी ।
  • आप को बता दें कि फिल्म के नायक प्रभास हैं और इन्होंने अपना सारा फोकस सिर्फ अपनी इसी फिल्म पर रखा इन्होंने बीच में कोई और फिल्म नहीं की  इस बात को लेकर इनके मित्र परिवार वाले सभी नाराज भी हुए । पर अभी उन्हें प्रभास के इस फैसले पर काफी नाज़ है।
  • एडवांस बुकिंग के भी सारे रिकॉर्ड्स इस फिल्म ने तोड़ दिये हैं । इसके पहले दंगल के नाम था यह रिकॉर्ड ।
  • प्रभास ने इस फिल्म के लिये अपना वजन 30 किलोग्राम बढ़ाकर 150 किलोग्राम किया है। इसके लिये उन्होंने विशेष डाइटीशियन की मदद ली है । इसलिये फिल्म निर्माता लगभग 1.5 करोड़ की जिम साथ में लेकर चलते थे ।
  • आपको बता दें कि केवल फिल्म के क्लाइमैक्स में ही 30 करोड़ का खर्चा हो गया है जो की 20 मिनट का होगा।
  • बाहुबली 2 के टीवी राइट्स सोनी टीवी ने 51 करोड़ में खरीदे लिये हैं।



 

तो दोस्तोंं घर मत बैठिये, जाइये और देखकर आइये “बाहुबली 2 द कंक्लूजन” । यह एक ऐसी ब्लॉकबस्टर फिल्म है जिसे आपको जरुर देखने जाना चाहिये ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *