जानें सच – बीजेपी के किस नेता के पास है सबसे कम कैश….

3

आप को बता दें कि भारत के प्रधानमंत्री ने बड़ी- बड़ी हस्तियों को पीछे छोड़ दिया है | ‘अमेरिका पर्सन ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड के लिए हुई वोटिंग में मोदी जी को सबसे ज्यादा वोट मिले हैं | यह वोटिंग ऑनलाइन हुई थी , जिसमें बड़े- बड़े दिगज्जोंं ने हिस्सा लिया था। । यह हमारे लिये गर्व की बात है कि मोदी जी ने इतना बड़ा रुतबा हासिल किया । मोदी जी के चर्चे देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हो रहे हैं |

आपको बता दें कि आरबीआई अब 50 और 100 के नये नोट निकालने वाला है , पर पुराने नोट भी चलते रहेंगे बस थोड़ी बहुत तबदीली होगी इससे खुल्ले पैसों की समस्या से देश को थोड़ी राहत मिलेगी ।

पूरा देश मोदी जी के इस अभियान में उनका समर्थन कर रहा है ऐसे में आम आदमी के मन में एक सवाल तो आता है कि रोज बड़े बड़े भाषण देने वाले नेताओं की नकदी की भी तो जाँच होनी चाहिये लोगों को भी तो इस बात की जानकारी होनी चाहिये | आज हम आपको मोदी जी की नाक के तले उन्ही की सरकार की नकदी का हिसाब दे रहे हैं ।

इसको देखकर आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं । इनमें सबसे ज्यादा कैश किसके पास है और अब देश के आम नागरिक से लेकर हर बड़े नेता का पर्दा फाश होगा कोई भी इससे बचेगा नहीं। इस खबर से जनता को ये हौसला रहेगा कि भ्रष्टाचार अब और पांव नहीं पसार पायेगा।

अरुण जेटली जी के पास करीब 65 लाख का कैश पाया गया ।

आयूष श्रीपद येसो नाइक जी की बात करें, तो करीब 22 लाख रुपए का कैश उनके पास था।

हंसराज गंगाराम अहीर जी के पास करीब 11 लाख रुपये मिले।

हरीभाई पार्थीभाई चौधरी  जी के पास से 9,65,300 का कैश मिला ।

साध्वी निरंजन ज्योति के पास करीब 6,59,999 रु रखे थे।

स्मृति ईरानी के पास लगभग 4,57,840 रुपए मौजूद थे।

आपको बता देंं कि आचार सहिंता के मुताबिक हर मंत्री को हर साल अपनी संपत्ति का ब्यौरा देना होता है ,लेकिन नितिन गडकरी, जल संसाधन मंत्री और मनोहर पर्रिकर जी ने ऐसा नहीं किया उन्होंने इसकी जरुरत नहीं समझी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक 15 लोगों के पास करीब ढाई लाख रुपये से ज्यादा का कैश मिला है।

करीब 23 मंत्रियों के पास 2 लाख रुपये मिले।

और मोदी जी के पास 89,700 रुपये का कैश मिला।

बात साफ है कि अब कोई भी काला धन छुपा नहीं पायेगा सबको एक- एक पैसे का हिसाब देना होगा फिर वह आम जनता हो या देश का कोई  नेता किसी को भी बक्शा नहीं जायेगा। जनता के लिये यह काफी राहत की बात है।

मोदी जी के अनुसार 2040 तक भारत की आर्थिक दशा 5 गुना विकसित हो जायेगी । बिजली पानी की समस्या पर भी मोदी जी ने कहा है कि वह 2018 तक देश के हर गांव में बिजली की व्यवस्था कर देंगे देश के पर्यावरण के लिये भी मोदी जी ने कुछ विशेष कदम  उठाने का फैसला लिया है। मोदी जी के ऐसे इरादों को देखकर लगता है अब भारत का विकास होने से कोई नहीं रोक सकता ,इसलिये तो आम जनता भी उनके साथ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *