सावधान बच्चों के डायपरों से निकल सकता है सोना…..

untitled-1tttt

आज  नोटबन्दी का 36 वा दिन है। आम जनता की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं । इस समय जनता की हिम्मत की दात देनी पड़ेगी क्योंकि  इतनी दिक्कतों के बाद भी लोग मोदी जी के समर्थन में ही बात कर रहे हैं| सरकार ने अपनी तरफ से काफी अच्छे इंतजाम किये हुये हैं । वह जनता को इस दौरान पूरा स्पोर्ट कर रहे हैं। हर जगह छापेमारी हो रही हैं। हर जगह कड़े इंतजाम किये गये हैं| फिर भी घोटाले करने वाले अपनी हरकतों से कहां बाज आते हैं| वह कोई ना कोई रास्ता निकाल ही लेते हैं | इन दिनों जहां  एक तरफ लोगों को कैश की समस्याओं से गुजरना पड़ रहा हैं। वही हर दिन नये नोटों के पकड़े जाने की खबरें लगातार सुनने में आ रही हैं|

बैंकों में इतनी भीड़ हैं लोग किसी ना किसी तरह से अपनी दिक्कतों को कम करने का प्रयास कर रहे है  कहीं लोग लाईन मॆं अपनी जगह पत्थर लगा कर चले जाते हैं , तो कहीं कोहरे में भी लोग बैंकों में लाईन लगा कर खड़े हो जाते हैं ।ऐसी भी काफी सारी जगह हैं जहां लोग कैश के लिये रात को ही लाईन में लग जाते हैं। नोट तो बराबर छपाई पर चल रहें हैं । इतने नियम कानून भी बन गये हैं ऐसे में फिर भी घोटाले करने वाले अपनी हरकतों से कहां बाज आते हैं| वह कोई ना कोई रास्ता निकाल ही लेते हैं।|

अब इन्होंने काले धन को छुपाने का एक नया तरीका सोचा है सोमवार को आईजीआई से छह लोगों के पकड़े जाने की खबर आई । इनके पास 16 किलो सोने के बिस्कुट बरामद किए गए। ये सभी लोग दुबई से दिल्ली जा रहे थे। सोमवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से 16 किलो सोने से बिस्कुट बरामद किए गए हैं। अलग बात यह है कि सोने के ये बिस्कुट बच्चों के डायपरों में रखे गए थे। अपने मनसूबे पूरे करने के लिये अब ये लोग बच्चों को भी नहीं छोड़ रहे हैं।
 पटौदी पुलिस के मुताबिक शिमला मिर्च से भरे एक कैंटर में नकदी छुपाकर रखी गई थी और यह ट्रक पटौदी रोड से निकल रहा था।
नाके पर पहुंचे कैंटर को रुकवाकर उसे पटौदी थाने में ले जाकर तलाशी ली गई, जहां पुलिस ने शिमला मिर्च से लदे कैंटर को पूरा खाली करवाया।
इस ट्रक में आगरा से चंडीगढ़ ले जाई जा रही 3.16 लाख की पुरानी नकदी के साथ पुलिस ने ड्राइवर को पकड़ लिया गया है। अन्दर से छानबीन के दौरान पुलिस ने सीट के पीछे बने एक बॉक्स से 1000 और 500 के नोट बरामद किये। ऐसे लोगों की सजा क्या रखी जाए आये दिन लोग अलग- अलग तरीकों से नकदी छुपाने क प्रयास कर रहे हैं।  लेकिन इस तरह के तरीके अपना रहें हैं जो बेहद चौकाने वाले हैं| ऐसे में आम आदमी इन सबका हर्जाना भुगत रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *