X

अधेड़ उम्र के पति ने किया 12 साल की पत्नी को गर्भवती

 

दोस्तों कम उम्र में शादी करने और प्रेग्‍नेंट हो जाने की कई घटनाएं आपने देखी होंगी पर हम आज जो बताने और दिखाने जा रहे हैं उसे सुन कर व देख कर आप भी दांतो तले उंगली दबा लेंगे।

आप सोच भी नहीं सकते ऐसी एक घटना के बारे में हम आपको बता रहे हैं ।  यह खबर चीन की है जहां एक बहुत ही कम उम्र की बच्ची  प्रेग्‍नेंट हो गई है। जब उसे पता चला तब उसका पति उसकी जांच कराने के लिये डाक्टर के पास ले गया तो वह भी समझ नहीं पाए कि इतनी छोटी उम्र में बच्ची कैसे मां बन सकती है
लड़की की उम्र केवल 12 साल
 12 साल  की इस लड़की की शादी एक 40 साल के आदमी से हो गई । अस्पताल में इतनी कम उम्र की लड़की के प्रेगनेंट होने की इस खबर से सारी जगह हड़कंप सा छा गया है। इस बात का पता तब चला जब लड़की अपने ज्यादा उम्र के पति के साथ टेस्ट के लिए अस्पताल पहुंची। जब मामला अधिकारियों के सामने आया तो आदमी ने बताया की लड़की की शादी हुई है। वह 12 की नहीं 20 साल की है।
इस मामले पर डॉक्‍टर से लेकर हर व्यक्ति हैरान-
जब लड़की से इस बारे में पूछा गया तो वो कुछ कह नहीं पाई। माना जा रहा है कि उसे चीनी भाषा नहीं आती है। लड़की के पास से पुलिस को कोई चीनी आईडेंटिटी प्रूफ भी नहीं मिला है। शुरु में तो यह मामला पुलिस को ह्यूमन ट्रेफिकिंग का प्रतीत हो रहा था । लड़की किसी और देश से लाई गई है माना जा रहा है कि वह तस्करी के जरिए चीन लाई गई है। लड़की इस देश की है ही नहीं, यदि होती तो वह कुछ तो जवाब देती । इस घटना से डॉक्‍टर से लेकर हर व्यक्ति अभी हैरान भी है और परेशान भी । सभी के मन में यही चल रहा है कि यह बात गले नहीं उतर रही है कि कैसे कोई अधेड़ उमर का व्यक्ति  12 साल की लड़की को गर्भवती कर सकता है।
ऐसा ही ब्रिटेन का एक मामला-
 ..ब्रिटेन की सबसे कम उम्र की मां प्रसव के  6 हफ्ते बाद स्कूल जाने लगी थी और आज वो अपने क्लास की सबसे स्मार्ट बच्चियों में से एक है।    आपको बता दें कि जब वह गर्भवती हुई थी तब मात्र 11 साल इस लड़की की और 13 साल उस लड़के की उम्र थी । इनकी सारी जानकारी को गोपनीय रखा गया था। आज उनक़ी उम्र 13 और 15 साल है। दोनों का कहना है कि आज भी वह एक दूसरे से उतना ही प्यार करते हैं। एक करीबी दोस्त ने बताया कि वह अपनी क्लास में हमेशा अव्वल आती है इन परिस्थियों में भी उसने अपनी पढ़ाई नहीं छोड़ी थी। हालाँकि अभी दोनों काफी छोटे हैं इसलिये उन्हें साथ रहने की इजाज़त नहीं है।
कम उम्र में गर्भवती होने की घटनायें तो जगह जगह होती रहती हैं पर इस घटना ने तो सबको पीछे छोड़ दिया । लड़कियों की तस्करी जैसे घिनौने अपराध की कडी़ से कडी़ सजा होनी चहिये । जिससे कोई इसके बारे में सपने में भी ना सोचे ।
इस पोस्ट को पढ़ने के लिये धन्यवाद । कृपया नीचे कमेंट बॉक्स में बतायें कि यह पोस्ट आपको कैसी लगी, और इसे शेयर भी करें ।
admin:
Related Post