खत्म हुआ संकट खुल्ले पैसोंं का…

ss

 

जी हाँ अब दिल्ली में 500 रुपये के नए नोट का इंतजार खत्म होने वाला है। नोट बंद होने के बाद बाजार तो पहले ही मंदे में चल रहे थे । फिर बाजार में 2000 के नोट आने के बाद एक समस्या और खड़ी हो गई वो है खुले पैसों की , पुराने नोट कोई ले नहींं रहा है और नए नोट सिर्फ 2000 के आ रहे थे 2000 के खुले आखिर दुकानदार किस किस को देगा।

ऐसे में सब के लिये यह काफी बड़ी समस्या बन गई थी । रिजर्व बैंक के पास देहरादून में भारी मात्रा में 500 के नए नोट पहुंच गये हैं। इसके साथ ही बाजार में भी खुले पैसे की समस्या से जनता को राहत मिलेगी । 500 रुपये के नए नोट सोमवार से लोग निकाल सकते हैं, देश भर में 2000 के नोट तो उप्लब्ध करा दिये थे, लेकिन देहरादून के साथ साथ कई शहरों में 500 रुपये का नोट नहीं पहुंच सके थे।

बैंक अधिकारियों का कहना है कि कैश की कमी चल रही है परन्तु सोमवार से इसमें भी राहत मिलेगी क्योँकि शुक्रवार को बैकों में पैसे आ  गये हैं। अब बैंकों में ग्राहकों को 2000 रुपये के साथ ही 500 के नोट भी मिल सकते हैं|

ऐसे मेंं एक खबर और आई है कि गलती से 500 के नोट में छपाई करते समय कुछ कमियां रह गई हैंं जिसे जनता नकली नोट समझ रही है आपको बता दें कि यह नकली नोट नहीं है इसे आप कहींं भी खर्च कर सकते हैं | अन्यथा रिजर्व बैंक से बदलवा सकते हैं ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *